CBSE Term 2 Date sheet 2022: चेक करे साल 2015 से लेकर 2021 के टाइम टेबल और डेटशीट

CBSE Exam Term 2 Date Sheet: सीबीएससी टर्म 1 की परीक्षा दिसंबर 2021 को हुई है, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के टर्म 2 एग्जाम 10वीं और 12वीं छात्रों के लिए जल्द ही आयोजित कर दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक सीबीएससी बोर्ड के टाइम टू की एग्जाम 2022 के मार्च-अप्रैल में हो सकती है। लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) ने 30 जुलाई को देखते हुए इस परीक्षा को रद्द करने की भी मांग हो रही है वही यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित भी हो सकती है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के तरफ से अब तक इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है कि एग्जाम आखिर किस मोड़ में होगा ऑफलाइन या ऑनलाइन। 

CBSE Term 2 Date sheet 2022

एक्सपर्ट का कहना है कि सीबीएसई परीक्षा रद्द नहीं करेगी जब तक उनके पास दूसरा कोई कारण ना होगा, केंद्र सरकार की ओर से यह आदेश आया है कि अब 15 से लेकर 18 के बच्चों को भी वैक्सीनेशन किया जाएगा और वैक्सीनेशन तेजी से बढ़ रही है इस हिसाब से देखा जाए तो सीबीएसई परीक्षा रद्द ना भी कर सकती है। सीबीएसई टर्म 2 की परीक्षा कोविड-19 प्रोटोकॉल (COVID PROTOCOL) को मानकर भी आयोजित कराया जा सकता है। 

वहीं कुछ और एक्सपर्ट का कहना है कि हमें पुख्ता इंतजाम करके घर से बाहर निकल कर एग्जाम देना ही होगा कब तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे और एग्जाम कैंसिल होते रहेंगे इससे हमारा भविष्य अंधकार हो जाएगा। परीक्षा आयोजित को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन काउंसिल सोच विचार कर रही है। 

CBSE Exam Date sheet (Term 2) 

सीबीएसई (CBSE) बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक सप्ताह पहले परीक्षा सिलेबस (Exam Syllabus) जारी किए हैं। बोर्ड ने पहले छात्रों और स्कूलों को सूचित किया था कि यदि स्वास्थ्य और महामारी की स्थिति परीक्षा आयोजित करने के लिए अनुकूल होंगे तब ही बोर्ड एक एग्जाम आयोजित करेगा, लेकिन यदि मामले बढ़ जाते हैं, तो परीक्षा टर्म 1 के जैसे होंगे, अगर ये भी ना हो तो स्टूडेंट्स की टर्म 1 के अंकों के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। खेर चलिए देखते है अब तक के CBSC टाइम टेबल और डेट शीट। 

Leave a Comment