ICAI CA Result 2021: इस दिन जारी होगा आईसीएआई सीए रिजल्ट 2021, ऐसे करें ऑनलाइन चेक

ICAI CA Result 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया चार्टर्ड अकाउंट की अंतिम परीक्षा पुराने कोर्स और नए कोर्स तथा फाउंडेशन परीक्षा ( Old course, new course and foundation exam) की रिजल्ट 10 फरवरी 2022 को जारी करने वाली है। इस बारे में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक नोटिफिकेशन जारी की गई है, इस नोटिफिकेशन के अनुसार यह बताया गया है कि अगले 10 फरवरी और 11 फरवरी को चार्टर्ड अकाउंटेंट फाइनल एग्जामिनेशन रिजल्ट ( ICAI Final examination result) डिक्लेअर किया जा सकता है, जो पिछले साल 2021 दिसंबर में आयोजित किया गया था। 

ICAI CA Result 2021

ICAI CA Result 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( Institute of chartered accountants of India) की तरफ से यह भी बोला गया है कि जो उम्मीदवार अपने ईमेल आईडी ( Email id) पर परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं वह अपने ईमेल आईडी को संस्थान की ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्टर कर ले और सबमिट रिक्वेस्ट ( Request submit) कर दें इसके बाद उनके ईमेल आईडी पर परिणाम को भेज दिया जाएगा जब भी परिणाम जारी होगा, तथा वो परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

दिसंबर में हुई थी चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा ( ICAI CA final exam was held in December 2021)

चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन और फाइनल परीक्षा 13 15 17 और 19 दिसंबर 2021 को ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयोजित कराया गया था यह परीक्षा दो अलग-अलग शिफ्ट में आयोजित किया गया था, पेपर 1 और 2 की एग्जाम दोपहर 2 बजे से लेके शाम 5 बजे तक 3 घंटे के लिए हुई थी, वहीं पेपर 3 और पेपर 4 बस 2 घंटे के लिए आयोजित किया गया था। परीक्षा देने वाले उम्मीदवार बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और वह अपने रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट में जाकर चेक कर सकते हैं 10 तारीख को और 11 तारीख को, हमने अपने इस लेख में आपको यह भी बताया है कि आप कैसे अपना रिजल्ट चेक करेंगे। 

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के तरफ से यह कहा गया है कि जो उम्मीदवार अपनी ईमेल आईडी को रजिस्टर कराना चाहते हैं परिणाम तुरंत प्राप्त करने के लिए वह 8 फरवरी से पहले ऑफिशियल वेबसाइट Click here पर जाकर रिक्वेस्ट सबमिट कर दे। ईमेल आईडी रजिस्टर करने वालों को सबसे पहले रिजल्ट रिजल्ट के जारी होते ही उनकी ईमेल आईडी में रिजल्ट प्राप्त हो जाएगा। 

कैसे चेक करें चार्टर्ड अकाउंटेंट का रिजल्ट ( How to check ICAI CA Result 2021 Online)

  • अगर आपने चार्टर्ड अकाउंटेंट का एग्जाम दिया है तो आपको रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका लिंक हमने यहां पर दिया है Click here
  • इसके बाद अगले स्टेप में आपको वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक ( Click on result link) पर क्लिक करना होगा 
  • उम्मीदवारों को अब अपना रोल नंबर, पिन नंबर और पंजीकरण नंबर (Roll number, pin number, Registration Number) दर्ज करना होगा 
  • इन सब स्टेप्स को पूरा करने के बाद आपको आप का रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा 
  • रिजल्ट देखने के बाद आप इसे डाउनलोड कर अपने पास रख ले भविष्य के उपयोग के लिए 

Leave a Comment