India vs South Africa: जीत के करीब टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 90/4, बुमराह ने रचा इतिहास

INDIA vs SOUTH AFRICA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले जा रहे सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया (Team India) ने एक बार फिर दबदबा बनाया एवं प्रोटियाई टीम पर शिंकजा कसे रखा।

दूसरी पारी में 130 Run की बढ़त से आगे खेलते हुए भारत की टीम (India Team) 174 पर ऑल आउट (All Out) हो गई और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 305 रन का Target दिया जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) खेल चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 94 रन बना लिए थे तथा लक्ष्य से 211 रन पीछे है जबकि भारतीय टीम 6 Wicket लेकर मैच पर कब्जा कर सकती है।

india vs south africa bumrah created history

दूसरी पारी में फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज – India vs South Africa

पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) मात्र 174 रन पर ढेर हो गयी। इस पारी में भारत की तरफ से एक भी अर्धशतक नहीं लगा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 34 रन बनाये। वहीं लगातार फ्लॉप चल रहे कप्तान विराट कोहली इस पारी में भी मात्र 18 रन बनाकर Out हो गए। इस तरह टीम इंडिया पिछली पारी की 130 रन की बढ़त के साथ दक्षिक अफ्रीका को 305 रन का विशाल लक्ष्य दिया।

मैच ड्रा करने पर दक्षिण अफ्रीका की नजरें

फिलहाल दक्षिण अफ्रीका (South Africa) बेहतर स्तिथि में नहीं है और मैच में पकड़ ढीली करती जा रही है। 94 पर 4 विकेट खोने के बाद डीन एल्गर 52 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए है ऐसे में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की नजरें मैच ड्रॉ करने पर रहेंगी।

बुमराह ने पूरे किये 100 विकेट

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने केशव महाराज को चलता करके विदेशी सरजमीं पर 100 टेस्ट विकेटों का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने विदेशी धरती पर खेले 22 टेस्ट मैचों में अब तक 101 विकेट चटकाए लिए हैं।

IND VS SA: 197 पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका, मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, टूटे कई रिकॉर्ड

Leave a Comment

close