India vs South Africa: विराट कोहली ने रचा अनोखा इतिहास, धोनी भी नहीं कर पाये ऐसा कारनामा

India vs South Africa: सेंचुरियन के मैदान में टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को रौंदकर इतिहास रच दिया है। सेंचुरियन के मैदान में खेले गए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान टीम दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से रौंद कर पहले टेस्ट में जीत हासिल की। भारत ने यह मैच तो जीता ही है साथ ही कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त किये हैं।

विराट के नाम खास उपलब्धि

मैच जीतने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने अनोखा कारनामा कर दिखाया है जो कई भारतीय दिग्गज कप्तान भी नहीं कर पाए हैं। दरअसल, यह दूसरी बार है जब टीम इंडिया ने एक कैलेंडर वर्षमे एशिया के बाहर चार टेस्ट मैच जीते है। इस साल भारत ने ब्रिस्बेन, लॉर्ड्स, ओवल, और सेंचुरियन में जीत हासिल की। सेंचुरियन के मैदान मे भारत ने पहली बार जीत दर्ज की है। इससे पहले साल 2018 में टीम इंडिया ने एशिया के बाहर जोहान्सबर्ग, नॉटिंघम, एडिलेड और मेलबर्न में टेस्ट जीता था। आपको बता दें कि दोनों दफा विराट कोहली ही कप्तान थे।

प्रोटियाज की धरती पर टीम इंडिया की यह चौथी जीत है। दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए उनके ही खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले एशियाई टीम बन चुकी है टीम इंडिया, भारत ने अब तक 4 टेस्ट मैचो में जीत हासिल की है।

सेंचुरियन के मैदान में बाजी मारने वाले पहले एशियाई कप्तान

विराट कोहली ऐसे पहले एशियाई कप्तान बन गए हैं जिन्होंने सेंचुरियन के मैदान में जीत हासिल की। आपको बता दें कि आज के पहले कोई भी एशियाई कप्तान इस मैदानमे जीत हासिल नहीं कर पाया है। कोहली ऐसे पहले एशियाई कप्तान बने जिन्होंने सेंचुरियन जीता।

यह भी देखें :

India vs South Africa: जीत के करीब टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 90/4, बुमराह ने रचा इतिहास

IND VS SA: 197 पर ढेर हुआ दक्षिण अफ्रीका, मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, टूटे कई रिकॉर्ड

India vs South Africa 2nd Test Match: दूसरे दिन अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका, कपिल देव जैसे दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

Genshin Impact 2.1 Redeem Codes – Free Primogems, Mystic Enhancement Ores and More

Leave a Comment