Indian Air Force Airmen Result 2022: जल्द जारी हो सकता है ग्रुप X-Y का रिजल्ट, यहां कर सकेंगे चेक

Indian Air Force Airmen Result 2022: सेंट्रल एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड एयरमैन का रिजल्ट जल्द ही जारी करने वाला है, जो भी उम्मीदवार एयरमैन जॉब के लिए परीक्षा ( Indian Air force Airmen Exam 2021) में बैठे थे वो अपने रिजल्ट के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, इंडियन एयरफोर्स एयरमैन की रिजल्ट को पिछले महीने यानी कि जनवरी महीने के 31 तारीख को जारी किया जाना था मगर प्रशासनिक कारणों के वजह से इसमें देरी हुई है, और अब यह माना जा रहा है कि बोर्ड ( Airmen Selection board) जल्द ही रिजल्ट जारी करने वाली है। 

Indian Air Force Airmen Result 2022

सेंट्रल एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी किया गया एयरमैन पदो में भर्ती परीक्षा पिछले साल हुई है, बता दें कि बोर्ड ने इंटेक 2/21 के लिए एयरमैन सिलेक्शन करने हेतु देश भर में 12 से 18 जुलाई 2021 को ग्रुप एक्स वाई परीक्षा ( Group X,Y Exam) आयोजित किया था। एयर मैन के पदों को लेकर ज्यादा जानकारी के लिए आप इंडियन एयरफोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं। 

जिन भी उम्मीदवारों ने 2021 में आईएफ ( IAF) एयरमैन पोस्ट ( Airmen Post) के लिए ग्रुप एक्स ( (Group X) और ग्रुप वाई ( Group Y) परीक्षा दिया था वह इस वेबसाइट Check Airmen Result पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं जब भी परिणाम घोषित किया जाएगा तब बोर्ड की तरफ से। हम आप सब से यह आग्रह करते हैं कि इंडियन एयरफोर्स एयरमैन रिजल्ट की नए अपडेट के लिए ऑफिशियल साइट पर ध्यान रखें। बता दे रिजल्ट केबल ऑफिशियल साइट पर जारी किया जाएगा, जिन उम्मीदवारों ने एयरमैन परीक्षा दिया है वह अपनी पंजीकृत ईमेल आईडी ( Registered Email Id) और पासवर्ड (Password) के साथ लॉगिन करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 

IAF Airmen उम्मीदवार अपनी रिजल्ट को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे है, बता दे इंडियन एयरफोर्स एयरमैन चरण 1 ( Phase 1) का एग्जाम हुए कई महीना हो गया है, चरण 1 के रिजल्ट के बाद ऑफिशियल साइट पर चरण 2 की तारिक भी जारी कर दिया जाएगा, चरण 1 में पास होने वाले उम्मीदवार भाग 2 ( Phase 2) के परीक्षा के लिए योग्य होंगे। अगर हम भर्ती परीक्षा के मार्किंग को लेकर बात करें तो सभी सही जवाब के लिए 1 मार्क दिया जाएगा उम्मीदवारों को, और गलत जवाब देने पर 0.25 अंक काटे जाएंगे वहीं छोड़ देने वाले क्वेश्चन पर कोई मार्किंग नहीं था।

इंडियन एयरफोर्स एयरमैन रिजल्ट 2022 कैसे चेक करें ( How to check Indian Air Force Airmen Result 2022) 

  • जो भी उम्मीदवार इंडियन एयर फोर्स एयरमैन 2022 की रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वह अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं Click here to Visit Official Site जिसका लिंक हमने यहां पर दिया है
  • ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करने के बाद आपको होम पेज पर इंडियन एयरफोर्स एयरमैन रिजल्ट 2022 फ़्लैश नोटिफिकेशन ( Indian Air force Airmen Result 2022 Flash Notification) दिखेगा आप इस नोटिफिकेशन पर क्लिक करें  
  • इसके बाद सेंट्रल एयरमैन सिलेक्शन बोर्ड ने जिन भी उम्मीदवार को सिलेक्ट किया होगा उनकी पूरी लिस्ट आ जाएगी आपके सामने 
  • अपना नाम चेक करें और पूरी लिस्ट को सेव करके रख ले भविष्य के उपयोग के लिए 

Leave a Comment