125cc सेगमेंट में अपना जलवा बिखरने आई Keeway SR 125 रेट्रो बाइक, डैशिंग लुक और तगड़े माइलेज के साथ देखे कीमत

Keeway ने अपनी Keeway SR 125 बाइक में काफी सारे तगड़े फीचर दिए है , और 125 cc रेट्रो डिजाइन वाली यह बाइक देखने में बहुत ही आकर्षक लगती है। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक की तरह इसका लुक दिया गया है |

अगर इस बाइक के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और कीमत के बारे में बात करें तो यह इस रेंज की सभी बाइक्स से बेहतर है, तो आइये जानते है इस बाइक के बारे में बिस्तार से ,  

Keeway SR 125

भारतीय दोपहिया वाहन बाजार में इस समय 125cc बाइक में एक से बढ़कर एक जबरदस्त बाइक लांच हो रही है| जो युवाओ को अपनी ओर आकर्षित करती है, ऐसे में KEEWAY कंपनी ने भी इस सेगमेंट में  KEEWAY SR125 रेट्रो नामक बाइक लांच की है।

कुछ हद तक यह दिखने में दमदार बाइक Royal Enfield Continental GT 650 की तरह है। फिलहाल देश के बाजार में आजकल रेट्रो डिज़ाइन वाले बाइक्स की काफी डिमांड है। क्यूंकि ये पुरानी डिज़ाइन वाली बाइक का फील देती है। साथ ही इनमे कंपनिया बहुत ही पॉवरफुल इंजन देती है और ज्यादा माइलेज भी मिलता है।

रेट्रो लुक वाली बाइकों में कंपनियां नए और आधुनिक फीचर्स के साथ भी उपलब्ध कराती हैं। Keeway SR 125 का लुक भी काफी हद तक रेट्रो लुक वाली बाइकों की तरह ही है , अगर  इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने काफी कम रखी है जिससे कारण यह कंपनी की सबसे कम कीमत वाली बाइक में से एक  बन गई है। Keeway कंपनी इस बाइक के साथ लगभग 7 और बाइकों की बिक्री भारतीय बाजार में करती है।

Keeway SR 125 बाइक के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने अपने आकर्षक रेट्रो डिजाइन वाली बाइक Keeway SR 125 में एयर कू्ल्ड, फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर वाला 125 सीसी का दमदार इंजन दिया है।

यह इंजन 9.7bhp का पावर और 8.2Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही कंपनी ने  इंजन को 5 स्पीड ट्रांसमिशन के साथ भी जोड़ा है।इस बाइक का इंजन बहुत दमदार है और अच्छा खासा माइलेज देने में भी सक्षम है।

Keeway SR 125 का लुक और डिज़ाइन

Keeway कंपनी ने अपनी इस बाइक को बेहद जबरदस्त और आकर्षक लुक दिया है , जो बिलकुल Royal Enfield Continental GT की तरह ही दिखता है।

इस बाइक में रेट्रो डिजाइन वाले राउंड शेप हेडलैंप, कॉन्टिनेंटल जीटी की तरह ही शानदार फ्यूल टैंक, रिब्ड सीट, स्पोक व्हील और राउंड शेप टेलाइट और टर्न सिग्नल इंडिकेटर भी दिया गया है।

Keeway SR 125 के लेटेस्ट फीचर्स

इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, बिल्ट-इन इंजन कट-ऑफ स्विच के साथ साइड स्टैंड, कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, एक हैजर्ड स्विच के साथ ही कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी ने इस जबरदस्त बाइक को शानदार लेटेस्ट फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया है, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED डीआरएल, साइड स्टैंड कट ऑफ, इन बिल्ड इंजन कट ऑफ, हजार्ड स्विच जैसे कई दमदार आकर्षक फीचर्स है। जिसके कारण यह बाइक बेहतर लुक और जबरदस्त परफॉरमेंस देती है |

Keeway SR 125 का दमदार इंजन

इस बाइक में कम्पनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 125 cc का दमदार इंजन दिया है और यह एयर कू्ल्ड, फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी पर भी आधारित है।

इस दमदार इंजन के साथ कंपनी ने 5 स्पीड ट्रांसमिशन को भी लगाया है। Keeway SR125 50 kmpl का शनदार माइलेज देती है| यही मुख्य कारण है की यह बाइक लोगो के बीच और भी पॉपुलर है।

Keeway SR 125 के ब्रेकिंग सिस्टम 

इस बाइक में एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इसके फ्रंट व्हील पर 300mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 210mm  का डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है।

इसके साथ ही कंपनी ने कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी उपलब्ध कराती है। वहीं अगर इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 5 स्टेप एडजस्टेबल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम दिया है। 

Keeway SR 125 की कीमत

अगर इस बाइक के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक को भारतीय बजर में लगभग 1.19 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है। इस के लिए कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

आप इसे keeway की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने किसी भी नजदीकी keeway डीलरशिप से भी इसकी बुकिंग कर सकते है।

यह भी पढ़ें:

RX100 की दुनियाँ हिलाने आ रही Honda की रापचिक बाइक “Honda CD100”, किलर लुक से मार्केट में मचाएगी भौकाल

Royal Enfield New Look: अब Bullet 350 करेगी धांसू एंट्री बिलकुल नये अंदाज में, इसका ये लुक आपको दीवाना बना देगा

Leave a Comment