Kisan Ghar Yojana: बैंक ऑफ इंडिया किसानों को 50 लाख तक का होम लोन दे रही है, देखें

Kisan Ghar Yojana: बैंक ऑफ इंडिया किसानों को 50 लाख तक का होम लोन दे रही है, देखें

Kisan Ghar Yojana: दोस्तों! अगर आप बैंक ऑफ इंडिया के Customer हैं और साथ ही साथ किसानी भी करते हैं तो आपके लिए बहुत ही खुशी की खबर है।

 Kisan Ghar Yojana

साथियों! देश की अग्रणी Public Sector की बैंक Bank Of India ने अपने ग्राहकों के लिए किसान घर योजना जैसी महत्वाकांक्षी योजना का शुभारम्भ किया है। दोस्तों! इस योजना की जानकारी बैंक के द्वारा बकायदा ट्विटर पर tweet करके किया गया है। Bank Of India की तरफ से यह ट्वीट 31 दिसम्बर 2021 को किया गया था।

50 लाख तक मिलेगा ऋण

इस STAR KISAN GHAR YOJANA के तहत किशान भाईयों को 50 लाख का लोन दिए जाने का प्रावधान है।

दोस्तों! इस ऋण योजना के तहत जो भी लोन आपको दिया जाएगा उसपे सिर्फ 8.05% का ही ब्याज लगेगा और ऋण को चुकाने के लिए आपको 15 साल का लंबा समय दिया जाएगा।

किन किसानों को मिलेगा लाभ?

दोस्तों! जिन किसान भाइयों के पास लंबी चौड़ी जमीन है और उन्हें उस खाली जमीन पर कुछ निर्माण कार्य जैसे कि कोई फ़ॉर्म हाउस खोलना है या जो घर बनवाना है तो ही उन्हें इसका लाभ मिलेगा।

आपको अगर अपने घर की मरम्मत करवानी है या उसे फिर से नया जैसा करना है इसके लिए भी आप इस स्टार किसान घर योजना के माध्यम से लोन पास करवा सकते हैं।

किस काम के लिए कितना मिलेगा ऋण?

जैसा कि आपको जानकारी हो गयी होगी कि इस ऋण योजना का लाभ सिर्फ उन्हें ही मिलेगा जिनका खाता बैंक ऑफ इंडिया में है और जिनके पास KCC खाता है।

किसान भाइयों आपको बता दूँ की इन योजना के तहत अगर आपको कोई नया घर बनवाना है या अपनी कृषि जमीन पर form house का निर्माण करवाना है तो आप 1 लाख से 50 लाख तक का लोन पास करवा सकते हैं।

वही अगर आप पहले से निर्मित घर की सिर्फ मरम्मत करवाना चाहते हैं तो आपको 1 लाख से लेकर 10 लाख तक का ऋण मिलेगा।

ITR की जरूरत नही

दोस्तों! किसान घर योजना के तहत loan पास कराने के बाद आपको ITR भरने की जरूरत नही है। बैंक ने इस योजना को सुलभ बनाने के लिए ऐसी व्यवस्था की है। और भी ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी Bank Of India की शाखा ओर जा सकते हैं या इस Toll Free number 1800 103 1906 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान ले सकते हैं।

और भी जाने:

  1. UP Free Smartphone-Tablet Yojana: आचार संहिता के कारण नही मिलेगा लाभ
  2. UP Free Smartphone Tablet Yojana: क्या सरकार दे रही है विद्यार्थियों को Smartphone/Tablet के बदले बैंक खाते में 12,000? यहां जाने सच्चाई
  3. UP Smartphone-Tablet Yojana List 2022: जिन छात्रों को SMS नहीं मिला है वो ऐसे करें अपना नाम ऑनलाइन चेक
  4. UP free tablet/Smartphone: Digishakti पोर्टल में रजिस्ट्रेशन और वितरण को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर

Leave a Comment