Matter Electric Bike: 125 किलोमीटर की रेंज के साथ आ गई इलेक्ट्रिक बाइक, आज ही खरीदें

अगर आप भी इलेक्ट्रिक बाइक लेने का सोच रहे है तो यह शानदार Matter Aera की Matter Electric Bike 125 किलोमीटर की रेंज देती है और इसकी कीमत भी बहुत किफ़ायती है , इसमें इतने दमदार फीचर है की शायद अभी तक किसी इलेक्ट्रिक बाइक में आपने पहले नहीं देखा होगा ,आइये जानते है इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में

Matter Electric Bike
Matter Electric Bike

देश में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ रही है। मौजूदा समय में हर कोई अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख कर रहा है। आजकल भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रही हैं।

यही मार्केट में बढती डिमांड को देखते हुए कई कंपनियों ने इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर को लॉन्च किया है। गुजरात के एक स्टार्टअप मैटर ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक ऐरा को भारतीय मार्केट में लांच किया है। कंपनी ने अपनी दो बाइक्स मैटर 5000 और मैटर 5000 प्लस को मार्केट में लांच कर दिया गया है।

कहा ये भी जा रहा है की एक बार चार्ज करने पर यह बाइक 125 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है , मैटर की इस इलेक्ट्रिक बाइक के Aera 5000 और Aeroa 5000+ जैसे दो वेरिएंट लांच किये गए है| और कंपनी का यह दावा है की मैटर ऐरा भारतीय बाजार में गियर वाली पहली इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसके लुक और फीचर्स भी बहुत जबरदस्त हैं।

Matter Electric Bike के बारे में 

मैटर एरिया इलेक्ट्रिक बाइक आपको 125 किमी तक की रेंज देती है। इस बाइक मे 5 amp का ऑनबोर्ड चार्जिंग सिस्टम दिया गया है जिसकी मदत से इस बाइक को कही भी 5 amp के साकिट से चार्ज किया जा सकेगा। इसके साथ ही इस बाइक के बैटरी को IP67 की रेटिंग भी मिल चुकी है।

Matter Electric Bike के फीचर्स

Matter इलेक्ट्रिक बाइक के अगर फीचर्स की बात करे तो इस बाइक मे एलईडी लाइट, एलईडी डियरएल, स्प्लीट ग्रैब रेल, सिंगल चैनल एबीएस, मोटर गार्ड, डूअल डिस्क ब्रेक, स्प्लिट सीट्स, एंड्राइड ऑटो, रियल टाइम बैटरी कंजप्शन, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, सात इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, व्हीकल शेयरिंग, ओटीए अपडेट्स, ऑफ लाइन नेविगेशन, वेलकम लाइट्स, गियर इंडीकेटर, सर्विस रिमाइंडर, बैटरी सेविंग, की-लैस एंट्री जैसे कई अन्य एडवांस फीचर्स दिए है। 

Matter Bike की दमदार बैटरी

Matter की इस इलेक्ट्रिक बाइक के बैटरी की अगर बात करे तो इसमे 5kWh की पावरफूल बैटरी पैक मिलता है। साथ ही Matter Electric Bike मे 10.5 किलोवाट का लिक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है की अभी तक किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक में गियर नहीं मिलता था लेकिन यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो गेयर के साथ भारतीय मार्केट मे उपलब्ध होगी , इसमें  4 स्पीड गियरबॉक्स दिए गए है। बाइक को एक बार फूल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है और फिर यह सिंगल चार्ज करने पर 125 किलोमीटर की शानदार रेंज देती है। 

Matter Electric Bike की कीमत 

Matter एनर्जी ने काफी लंबे समय के इंतजार के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लॉन्च किया है, बाइक के कीमत की अगर बात करे तो Matter की Electric Bike मे दो वेरिएंट्स दिए जाते है, जो Aera 5000 और Aera 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक है।

Aera 5000 वेरिएंट की किंमत लगभग 1.44 लाख रुपये है और Aera 5000+ वेरिएंट की किंमत लगभग 1.54 लाख रुपये है। 

Conclusion

Matter Electric Bike में 125 किलोमीटर की शानदार रेंज मिलती है। इसमें 5 amp का ऑनबोर्ड बैटरी चार्जिंग सिस्टम दिया गया है, जिसे कहीं भी आप पांच एंपियर के सॉकेट से चार्ज कर सकते है।

इसके इनबिल्ट एक्टिव लिक्विड कूलिंग बैटरी को IP 67 की रेटिंग भी दी गई है। मैटर की इस इलेक्ट्रिक बाइक को शार्प और स्कल्प्स लुक दिया गया है।

इसमें इंटीग्रेटेड LED डेटाइम रनिंग लाइट के साथ LED हेडलैंप्स भी दिया गया हैं। अन्य डिजाइन एलिमेंट की बात करें तो इसमें ICE बाइक के इंजन गार्ड जैसा मोटर गार्ड, स्प्लिट सीट्स, LED टेललाइट और पिलियन राइडर के लिए स्प्लिट ग्रैब रेल जैसे अन्य features दिए गए है।

यह भी पढ़ें:

200 किमी के रेंज के साथ सबसे फ़ास्ट चार्ज होगी यह Oben Rorr Electric Bike, सस्ते के साथ काफ़ी किफ़ायती भी

Ola S1X Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार! देखे लॉन्च डेट, कीमत !

Leave a Comment