200 किमी के रेंज के साथ सबसे फ़ास्ट चार्ज होगी यह Oben Rorr Electric Bike, सस्ते के साथ काफ़ी किफ़ायती भी

Oben Rorr Electric Bike: एक बार चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक बाइक 200 किलोमीटर तक कि रेंज देगी , इसकी कीमत इतनी कम है की आप को भी सोचने पर मजबूर कर देगी| और इनके शानदार फीचर के बारे में क्या ही कहना| तो अगर आप भी  ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आपको हम इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताते हैं।

Oben Rorr Electric Bike
Oben Rorr Electric Bike

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की डिमांड काफी बढ़ी है, फिलहाल अभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स का सेग्मेंट बहुत छोटा है। लेकिन फिर भी अभी इलेक्ट्रिक गाड़ियां ने मार्केट में तहलका मचा रखा हैं। और देखा जाए तो मार्केट में एक से बढ़कर एक दमदार इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध हैं।

जैसे की इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कारें शामिल भी हैं। लोगों को इलेक्ट्रिक बाइक इसीलिए पसंद आ रही हैं क्यूंकि यह जल्दी चार्ज हो जाती है और रेंज भी शानदार मिलती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की अगर बात करें तो इसका नाम Oben Rorr है।

Oben कंपनी की  इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 150 cc इंजन वाली मोटरसाइकिल्स से मुकाबला करेगी , परन्तु आजकल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में आग लगने जैसी समस्या कई लोगों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदने के पहले एक सोचने का विषय बन जाता है।

लेकिन , Oben ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक Rorr के साथ इस चिंता को भी हल कर दिया है, साथ ही इसमें जबरदस्त फीचर्स मिलेंगे। Oben Rorr देखने में बिल्कुल KTM बाइक के जैसी लगती है। और यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 2 घंटे में चार्ज हो जाएगी और 200 KM तक की शानदार रेंज देती है।

Oben Rorr की लुक्स और डिजाइन

Oben Rorr Electric Bike: के लुक की बात करें तो यह स्पोर्ट्स बाइक की तरह दिखती है और इसमें राउंड LED हेडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड LED DRL रिंग भी दी गई है। फ्रंट मड गार्ड को भी काफी मजबूत बनाया गया है|  इसमें बैटरी को एक सुरक्षित एल्यूमीनियम डाईकास्ट केस में फिट किया गया है।

टैंक को मस्कुलर लुक में दिया गया है। यह बाइक दिखने में आपको काफी ज्यादा प्यारी लगती है और अगर रोड पर चलते हुए इस बाइक को कोई देखेगा तो पहली नजर में उसे यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल उसके दिल को भा जाएगी। इसमें तीन रंग है , लाल, पीले और काले कलर में इसकी बनावट शानदार लगती है।

इसके ऊपर की तरफ कुछ स्विचगियर्स देखते हैं तो वहां भी मैटेरियल्स काफी ज्यादा बढ़िया दिया गया हैं और इसका 6 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बाइक से जुड़ी सभी जानकारियां जैसे राइडिंग मोड्स, स्पीड, रेंज, ओडोमीटर सब कुछ देखने को मिल जाते हैं।

लेकिन , तेज धूप में इसे पढ़ना थोडा मुश्किल हो सकता है। इसमें सीट्स की अगर बात करें तो यहां आपको आरामदायक सीट मिलता है। इस बाइक में  एप-बेस्ड टेलीमेटिक्स फीचर्स  भी मिलते हैं और अतिरिक्त फीचर्स के तौर पर जियोफेंसिंग, राइड एनालिटिक्स जैसे 15 से ज्यादा दमदार कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।

इसके रियर में भी LED टेललाइट्स का इस्तेमाल किया है और रियर की तरफ से यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्पोर्ट्स बाइक की तरह ही नजर आती है।

Oben Rorr Electric Bike की डिटेल

Oben Rorr Electric Bike: बाइक में 4.4 kWh लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। दमदार बैटरी के साथ पावरफुल मोटर को भी जोड़ा गया है। 2 घंटे में बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। और एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह 200 किमी तक की शानदार रेंज देती हैं। मतलब की यह  सिंगल चार्ज होने पर 200 किमी तक की रेंज देगी।

वहीं अगर इसके फीचर्स की बात करें तो यह  स्मार्टफोन कनेक्ट का फीचर देता है। साथ ही इसमें जियो फेसिंग और ड्राइवर अलर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। सर्कुलर शेप में LED डे टाइम रनिंग लाइट और LED हैंड लैंप भी दिया गया हैं।

बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर और परफॉर्मेंस

Oben Rorr Electric Bike में 4.4 kWh का दमदार बैटरी पैक मिलता है, यह लिथियम फेरो फास्फोरस की टेक्नोलॉजी के साथ आती है| इसी टेक्नोलॉजी के कारण ही यह मोटरसाइकिल की बैटरी काफी ज्यादा सुरक्षित है। सुरक्षा के लिहाजे से Oben ने अपनी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में बेहद महत्वपूर्ण और दमदार फीचर दिए हैं, मतलब की जैसे बैटरी को सुरक्षित एल्यूमिनियम के केस में दिया गया है।

क्रैश के दौरान अगर बाइक पूरी तरह से टूट-फूट जाए, फिर भी बैटरी आपकी पूरी तरह सुरक्षित रहेगी। बैटरी में MHX यानी मैक्सिमम हीट एक्सेचेंज टेक्नोलॉजी भी दिया गया है, जिससे बैटरी में ओवर हीटिंग जैसी समस्या भी देखने को नहीं मिलेगी।

चोरी होने से बैटरी की सुरक्षा के लिए कंपनी ने एंटी थेफ्ट प्रोटेक्शन दिया है। अगर आपकी बाइक के साथ या बैटरी के साथ कोई भी छेड़खानी होती है तो आपको तुरंत सूचना मिल जाएगी। साथ ही यह बैटरी IP67 रेटेड है। मतलब पानी और धूल-मिट्टी में इस बैटरी को बिलकुल नुकशान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:

Matter Electric Bike: 125 किलोमीटर की रेंज के साथ आ गई इलेक्ट्रिक बाइक, आज ही खरीदें

Oben Rorr चार्जिंग समय और रेंज

Oben Rorr Electric Bike की बैटरी को किसी भी 15 Amp के सॉकेट से चार्ज किया जा सकता हैं और यह बैटरी 2 घंटे में फुल  चार्ज हो जाती है । एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 200 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है जिसका दावा कंपनी ने किया है। इंडियन ड्राइविंग साइकिल के अनुसार भी इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की रेंज 200 km तक है।

इसके सुरक्षा को लेकर, परफॉर्मेंस को लेकर और बैटरी रेंज को लेकर जो कंपनी का दावा है उन दावों पर Oben Rorr  पूरी तरह खरी उतर रही है। इसमें 4.4 kwh का बैटरी पैक मिलता है। साथ ही घर पर आप इसे 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं और 2 घंटे के चार्ज में यह मात्र 5 यूनिट बिजली की ही खपत करती है।

जैसा की 8 रुपये प्रति यूनिट बिजली का रेट है। उस हिसाब से एक बार फुल चार्ज होने में लगभग 40 रुपये का ही खर्च हैं, और यह 40 रुपये में आपको 200 किलोमीटर की रेंज दे रही है।

कहा जाए तो यह एक जबरदस्त रेंज है और इसकी चार्जिंग भी फास्ट है। वैसे स्पीड की अगर बात करें तो यह इलेक्ट्रिक बाइक मात्र 3 सेकंड में 0 से 40 km तक की स्पीड पकड़ लेती है। इसमें आपको 3 राइडिंग ऑप्शन भी मिलते हैं।

एर्गोनॉमिक्स

आप जैसे ही Oben Rorr Electric Bike की राइड करने के लिए स्टार्ट करते हैं तो यहां पर आपको अपराइट स्टांस मिलता है। चौड़े हैंडलबार और फुटपेग्स हल्के पीछे की तरफ दिए गए हैं।

सीट हाईट 780 mm है और 5.5 फीट लंबाई जो लम्बे लोगों के लिए भी मोटरसाइिल की सवारी करना बहुत ही शानदार होगा। अगर कोई व्यक्ति 5 फीट लम्बा होगा तो वह इस मोटरसाइकिल को आसानी से चला सकता है और  इस मोटरसाइकिल का वजन मात्र 130 किलोग्राम है, जिसके कारण आपको यह बाइक काफी हल्की लगेगी।

कीमत और वारंटी

Oben Rorr Electric Bike की भारतीय मार्केट में इसकी कीमत 1.25 लाख रुपये के लगभग है, लेकिन कुछ राज्य सब्सिडी के साथ आपको इसकी कीमतें और कम भी मिल जाएंगी। उदाहरण के तौर पर जैसे दिल्ली में इसकी कीमत 95,000 रुपये और महाराष्ट्र में 1 लाख रुपये तक में मिल जाएगी।

फिलहाल अभी कंपनी ने इसे 9 शहरों में 9 डीलरशिप्स के जरिए ही प्री-बुकिंग दे रही है और जल्द ही दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, कर्नाटका, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना जैसे राज्यों में भी इसकी टेस्ट राइड्स शुरू हो जाएगी।

Oben Rorr Electric Bike पर कंपनी 3 साल की रोड साइड असिस्टैंस भी दे रही है। 3 साल में  60,000 किलोमीटर की बैटरी पर यह वारंटी मिल रही है। इसके साथ ही 3 साल की मोटर और कंट्रोलर वारंटी दे रही है।

ये भी देखें:

Ola S1X Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार! देखे लॉन्च डेट, कीमत !

Leave a Comment