Ola S1X Electric Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार! देखे लॉन्च डेट, कीमत !

Ola की यह दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर जो आते ही मार्केट में धमाल मचा देगी , Ola S1X शानदार फीचर और कम कीमत को जानकर सभी कंपनी के होश उड़ने वाले है | अभी तक जितने इलेक्ट्रिक स्कूटर है यह सबसे दमदार है , आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से  

Ola S1X

Ola S1X के साथ एक बार फिर ola इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में फिर से हलचल मचाने के लिए तैयार है। यह स्कूटर आपके बजट पर तैयार किया गया है। Ola Electric ने हाल ही में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है, उसका नाम S1 Air है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये है।

लेकिन अब Ola कंपनी ने एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने पर काम कर रहा है जो S1 Air से भी ज्यादा किफायती होगा। जिसका नाम Ola S1X होगा और यह Ola इलेक्ट्रिक के सीरीज में एंट्री करने वाला है , जिसकी कीमत लगभग 1 लाख रुपये से भी कम होगी।

आने वाले  स्वतंत्रता दिवस के दिन मतलब 15 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। Ola  इलेक्ट्रिक S1X एक बार फिर से इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में क्रांति लाने के लिए तैयार है। यह स्कूटर बहुत ही किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर में से एक है।

Ola S1X का किफायती इनोवेशन

Ola इलेक्ट्रिक का यह S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके बजट-अनुकूल तैयार हो रहा है। सबसे ज्यादा चर्चित S1 Air  मॉडल के आधार पर निर्मित, S1X में बढ़िया रोमांचक सुविधाओं के साथ , दमदार सस्पेंशन और एक शानदार डिज़ाइन की पेशकश कर सकता है |

Ola S1X के फीचर्स

अगर S1X के फीचर्स की बात करें तो  ऐसी स्क्रीन मिल सकती है जिसका रिजॉल्यूशन Ola S1 Pro से थोडा कम होगा। यह स्क्रीन स्कूटर के बारे में सभी डिटेल्स दिखाएगा।

फिलहाल अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इसमें नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसे अन्य बेहतरीन फीचर्स हों सकते है | 

Ola S1X का लुक

उम्मीद यह है कि Ola इलेक्ट्रिक में वह हेडलैंप का इस्तेमाल करेगी जो की एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप और प्रोजेक्टर सेटअप के साथ रहता है। रियर टेल लैंप का डिजाइन भी पहले के जैसे लांच हुए स्कूटर वैसा ही रह सकता है।

Ola  इलेक्ट्रिक इलेक्ट्रिक वाहनों का सीरीज बना रही है जिसके कारण यह है की इसके डिजाइन में बहुत ज्यादा बदलाव मिलने की उम्मीद नहीं है।

Ola S1X में तकनीक और कनेक्टिविटी

हालांकि फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दिया गया है, लेकिन उम्मीद यह है कि S1X अपने पिछले स्कूटर के समान सुविधाओं के साथ पेश करेगा।

इसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ एकीकरण और नेविगेशन सुविधाओं के साथ लाया जा सकता है, लेकिन राइडर के Experience को बढ़ाने पर ओला इलेक्ट्रिक ने विशेष ध्यान रखा है।

यह भी देखें:

Ola S1 Air: Ola के स्कूटर पर मिल रही है 10,000 की छूट, जानिए कैसे ले सकते हैं डिस्काउंट

Ola S1X में होगा न्यू जेनरेशन प्लेटफॉर्म

Ola S1X न्यू जेनरेशन प्लेटफॉर्म पर ही आधारित होगा , जिसका इस्तेमाल आगे चलकर कंपनी के सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों में होगा। उम्मीद यह की जा सकती है कि S1X, S1 एयर के साथ कुछ फीचर को साझा करेगा।

भले ही इसका प्लेटफॉर्म थोडा अलग हो सकता है लेकिन पहिए, सस्पेंशन कंपोनेंट्स और अन्य हार्डवेयर कंपोनेंट्स एक जैसी ही सभी स्कूटरों में दी जा सकती हैं। इससे ओला इलेक्ट्रिक को नए स्कूटर बनाने में कुछ बजट कम करने  में मदद मिलेगी।

Ola S1X के ब्रेकिंग और सस्पेंशन

उम्मीद यह की जा सकती है S1X के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन के साथ आ सकता है। S1X में दमदार ब्रेकिंग के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक मिल सकते है।

इसमें एक कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम भी होगा।इसमें अलॉय व्हील की जगह स्टील व्हील के साथ हो सकता है।

Ola S1X के लॉन्च की तारीख और कीमत

Ola S1X 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के दिन लांच हो सकती है , इसी दिन Ola  इलेक्ट्रिक S1X को दुनिया के सामने पेश करने की तैयारी में है।

Ola इलेक्ट्रिक के एंट्री-लेवल स्कूटर के रूप में यह स्थापित होगा , S1X 1 लाख रुपये से कम कीमत के साथ बाजार में आने के लिए तैयार है, जो इसे इलेक्ट्रिक मोबिलिटी चाहने वाले बजट उपभोक्ताओं के लिए एक बढ़िया और आकर्षक विकल्प हो सकता है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दिया गया वीडियो देखें:-

यह भी पढ़ें

Matter Electric Bike: 125 किलोमीटर की रेंज के साथ आ गई इलेक्ट्रिक बाइक, आज ही खरीदें

Leave a Comment