Post office Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Post office Recruitment 2022: भारतीय डाक विभाग में बंपर भर्तियां निकली है, अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए एक खुशखबरी है कि अब भारतीय डाक विभाग में रिक्त पदों पर नौकरियां निकली है, पोस्ट ऑफिस में नई भर्ती अधिसूचना के अनुसार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन पत्र मांगी गई हैं, भारतीय डाक में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं, अगर आप ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप 21 जनवरी से लेकर 15 मार्च तक पोस्ट ऑफिस में ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। चलिए जानते है इस रिक्रूटमेंट के बारे में विस्तार से। 

Post office Recruitment 2022

पोस्ट ऑफिस रिक्वायरमेंट 2022 ( Post office Recruitment 2022) के लिए कार ड्राइवर के 30 पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जा रही है, अगर आपने किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास किया है तो आप इसमें आवेदन कर सकते हैं, पोस्ट ऑफिस रिक्वायरमेंट 2022 में आवेदन करने हेतु आपको दसवीं पास करना जरूरी है, और साथ में आपको मोटर गाड़ी चलाना भी आना होगा। इच्छुक उम्मीदवारों के पास पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने के लिए हैवी और हल्के मोटर बाहन ( Light motor vehicle and heavy motor vehicle) चलाने की ड्राइविंग लाइसेंस सर्टिफिकेट (Certificate) होना होगा, तभी आप इसमें आवेदन कर सकेंगे। 

पोस्ट ऑफिस 2022 में आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज ( Important documents for Applying post office Recruitment 2022- Staff car driver)

पोस्ट ऑफिस रिक्वायरमेंट 2022 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ कई तरह के डाक्यूमेंट्स देने होंगे, जिसका लिस्ट हमने नीचे दिया है।

  • जन्म तिथि प्रमाण पत्र
  • ड्राइविंग अनुभव प्रमाण पत्र 
  • जाति प्रमाण पत्र 
  • ड्राइविंग लाइसेंस 
  • आवेदक की पासपोर्ट साइज फोटो 
  • टेक्निकल क्वालीफिकेशन 
  • सभी दस्तावेज गैजेटेड ऑफिसर से या फिर self-attested होने चाहिए  

शैक्षणिक योग्यता ( Educational Qualifications)

  • आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 वीं पास होना होगा 
  • हल्के और भारी मोटर वाहन की ड्राइविंग लाइसेंस होना होगा 
  • 3 साल का अनुभव होना होगा ड्राइविंग में 

आयु सीमा ( Age limit)

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 18 से लेकर 27 साल के बीच होना होगा
  • स्टाफ कार ड्राइवर के पदो पर आरक्षण पाने वाले उम्मीदवारों के लिए छूट दी गई है ( SC/ST 5 years relaxation, OBC 3 years relaxation)

चयन प्रक्रिया ( Selection process Staff car driver post)

पोस्ट ऑफिस में ड्राइवर पदों पर आवेदकों का चयन ड्राइविंग टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ होगा, अगर आप दिल्ली पोस्ट ऑफिस रिक्रूटमेंट 2022 की सिलेक्शन प्रोसेस ( Selection process) के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ध्यान पूर्वक अधिसूचना को पढ़ सकते हैं। 

दिल्ली इलाके में रहने वाले उम्मीदवार पोस्ट ऑफिस स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर आवेदन कर सकते हैं, इन पदों पर आप ऑफलाइन आवेदन कर पाएंगे, इसके लिए आपको ऑफिशियल एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और इसे आप ध्यान पूर्वक भरेंगे, आपको एप्लीकेशन कहां भेजना है इसकी जानकारी भी हमने हमारे इस लेख में दिया है, आप यहां क्लिक Click here करके एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और इसे आप 15 मार्च के भीतर सबमिट कर दे। 

Address for sending application form - The senior manager, mail motor service, C-121 Naraina industrial area phase 1, Naraina New delhi - 110028

Leave a Comment