SSC CGL 2022 Application Correction: एसएससी सीजीएल के आवेदन पत्र में सुधार सुविधा शुरू

SSC CGL 2022 Application Correction Window Open: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन एसएससी सीजीएल आवेदन फॉर्म 2022 में करेक्शन करने के लिए लिंक अवेलेबल करवा दिया है, ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अपने फोन में किसी भी तरह का बदलाव करना चाहते हैं या कोई सुधार करना चाहते हैं वह एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करके ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि आवेदन फॉर्म में सुधार करने की लास्ट डेट 1 फरवरी 2022 है। आपको 1 फरवरी से पहले ही आवेदन पत्र में सुधार कर लेनी चाहिए अगर आप कोई भी सुधार करना चाहते हैं तो। 

SSC CGL 2022 Application Correction

एसएससी सीजीएल के नोटिस के अनुसार आवेदन पत्र में वही उम्मीदवार सुधार कर सकेंगे जिन्होंने आवेदन शुल्क का भुगतान किया था, बता दे आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए उम्मीदवारों को पहली बार ₹200 और दूसरी बार सुधार करने के लिए ₹500 का भुगतान करना पड़ेगा। आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए किसी भी सैनी के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट का प्रावधान नहीं दिया गया है। आप को आवेदन पत्र में सुधार के लिए फीस देने ही पड़ेंगे चाहे आप कोई भी श्रेणी से आए। 

इन पदों पर होने जा रही है भर्ती ( SSC CGL)

एसएससी सीजीएल की तरफ से आई नोटिफिकेशन के अनुसार केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर सेंट्रल एक्साइज, इंस्पेक्टर प्रीवेंटिव ऑफीसर, असिस्टेंट इंफोर्समेंट ऑफिसर, इंस्पेक्टर एग्जामिनर, सब इंस्पेक्टर सीबीआई, इंस्पेक्टर (डाक विभाग व सेंट्रल ब्यूरो ऑफिस ऑफ नारकोटिक्स) असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, डिविजनल अकाउंटेंट, जूनियर स्टैटिसटिकल ऑफीसर, सीनियर सेक्रेटेरियल असिस्टेंट, टैक्स असिस्टेंट के पदो पर चयन किया जाएगा। 

आपको बता दें अगर कोई कैंडिडेट करेक्शन करने में फिर से कोई गलती कर देता है तो वह दूसरी बार करेक्शन करने के लिए अलाउड है, लेकिन उसके लिए उम्मीदवार को ₹500 का शुल्क भरना होगा। कनेक्शन के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन पेमेंट फूड के सहारे भी फीस जमा कर सकते हैं, इसके लिए भीम यूपीआई, (BHIM UPI) नेट बैंकिंग (Net Banking) विजा मास्टरकार्ड, Rupay क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफलाइन चालान के मदद से भी आप करेक्शन कर सकते है फॉर्म में। 

कैसे करें कनेक्शन ( SSC CGL Application form Correction) 

  • सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा जिसका लिंक हमने यहां दिया है Click here to visit Official website 
  • इसके बाद आपको एसएससी सीजीएल (SSC CGL) 2021 आवेदन संख्या, (Application Number) पासवर्ड (Password) और सीक्रेट पिन (Secret Pin) के साथ अपने अकाउंट में लॉग इन (Login) करना होगा 
  • इसके बाद आपके सामने आपका आवेदन पत्र फिर से एक बार खोल जाएगा आप अपने आवेदन पत्र में किसी भी तरह का बदलाव कर सकते हैं 
  • बदलाव करने के बाद आपको फीस जमा करके फॉर्म सबमिट कर देना है (Submit the form After Paying Fees)

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीजीएल परीक्षा (SSC CGL Exam 2022) के लिए आवेदन सुधार सुविधा 28 जनवरी से शुरू हुई है, जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सीजीएल tier-1 परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक पंजीकरण किया था अब वो अपने एप्लीकेशन फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। 

Leave a Comment