Star Kisan Ghar Yojana 2022: बैंक ऑफ इंडिया किसानों को 50 लाख तक का होम लोन दे रही है, जल्दी करें अप्लाई

Star Kisan Ghar Yojana 2022: नए साल में किसानों के लिए बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) से एक खुशखबरी आई है, बैंक ऑफ इंडिया (BOI) भारत की प्रतिष्ठित बैंक (Bank) में से एक है, दरअसल नए साल में बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) किसानों को 50 लाख तक का होम लोन दे रही है।

Star Kisan Ghar Yojana

भारतीय सरकार (Indian Government) किसानों की मदद के लिए कई तरह के पहल कर रहा है, लेकिन इस बार पब्लिक सेक्टर बैंक (BOI) एक जबरदस्त स्कीम (Scheme) ले आया है खास कर किसानों के लिए बता दे नए साल में किसान, बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India – BOI) से होम लोन (Home Loan) लेकर अपना घर बनवा सकते हैं, और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें ब्याज दर (Interest Rate) भी काफी कम Rate में है।

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने इस योजना (Scheme) का नाम स्टार किसान घर योजना (Star Kisan Ghar Yojana) रखा है। किसानों के द्वारा लोन लेने के बाद बैंक (Bank Loan) उन से कम से कम मेहेज 8.05 % ब्याज लेगी। बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) कर्ज चुकता करने के लिए भी काफी लंबा समय देंगे किसानों को, इस मदद से किसान अपना घर बनवा सकते हैं और एक खुशहाल जिंदगी शुरु कर सकते हैं नए घर में।

बता दें इस Loan को चुकाने के लिए किसानों को 15 वर्ष तक का समय मिलेगा। बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) KCC सुविधा वाले किसानों को फार्म हाउस (Farm House) या घर बनाने के लिए 1 लाख से 50 लाख तक देगी तथा पुराने घर को नवीनीकरण करने के लिए 1 लाख से 10 लाख तक मुहैया कराएगी।

कौन कर सकते हैं इस लोन के लिए आवेदन (Who can apply for this Loan)

बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के जितने भी ऐसे खाता धारक है जो किसान हैं वह इस स्कीम (Scheme) का फायदा उठा सकते हैं, जो किसान खेती करते हो और अपने खेती के जमीन पर वह घर बनवाना चाहते हो या अपने पुराने घर का मरम्मत कराना चाहते हो तो वो किसान इस Loan को अप्लाई कर सकते हैं।

Kisan Ghar Loan Yojana का लाभ उठाने वाले किसानों को ITR की आवश्यकता नहीं होगी। इस योजना के बारे में अधिक जानने के लिए आप अपनी नजदीकी Bank of India की शाखा में जाकर इसके बारे में पता कर सकते हैं। आपको बता दें Bank of India (BOI) ने 31 दिसंबर की सुबह को अपने Twitter Handle से इस जानकारी को दी है और सभी किसान भाइयों से आग्रह किया कि वह जल्दी से जल्दी इस Home Loan को अप्लाई करें और इसका लाभ उठाएं।

अगर आप इस Scheme के बारे में घर बैठकर अधिक जानना चाहते हैं तो आप बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते हैं सदा उनके Toll Free नंबर 1800 103 1906 पर Call करके भी विस्तार से जान सकते हैं इस बारे में।

Leave a Comment