Tata Consultancy Service: टीसीएस ने निकाली IT सेक्टर में बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Tata Consultancy service: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में बंपर भर्तियां निकली है, आईटी सेक्टर में अगर आप काम करना चाहते हैं तो आप इन पदों पर जरूर आवेदन कर सकते हैं, टाटा कंसलटेंसी सर्विस भारत में एक नामी कंपनी है, जिसके तहत कई हजारों युवा देश में काम कर रहे हैं, अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और भारत की दिग्गज कंपनियों में से एक टाटा कंसलटेंसी सर्विस ( Tata consultancy services) में काम करने की इच्छा है आपको तो हम आपको बता दें कि टीसीएस की ओर से केंपस डिजिटल हायरिंग 2022 ( TCS Campus Digital Hiring 2022) का आयोजन किया जा रहा है, जो भी उम्मीदवार आईटी सेक्टर ( IT sector) में काम करना चाहते हैं यह उनके लिए एक सुनहरा मौका है, तो आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से। 

Tata Consultancy Service

देश के बड़े आईटी सेक्टर में काम करने का एक सुनहरा मौका दिया है टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज ने युवाओं को, टीसीएस में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को डायरेक्ट भर्ती किया जाएगा इसके लिए सरल और एकल इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाएगा। बता दे की टीसीएस की ओर से इस ऑफर के तहत कैंपस डिजिटल हायरिंग पेश की गई है। कंपनी का कहना है कि हमें हमेशा बदलती दुनिया में सीखना चाहिए ऐसे में हम अपने हर कर्मचारी को एक अवसर देते हैं ताकि वह अपने मौजूदा कौशल को बेहतर बना सकें और उसे अपडेट कर सके। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज ने टीसीएस रिक्वायरमेंट 2022 ( TCS recruitment 2022) की पूरी डिटेल्स अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की है, टीसीएस में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार ilp.support@tcs.com इस पर मेल कर वैकेंसी की पूरी डिटेल्स हासिल कर सकते हैं। 

कौन कौन कर सकता है इसमें आवेदन ( Who can Apply for TCS job recruitment 2022)

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को B.E/ B.tech, एम ई एम टेक M.E / M. Tech एमसीए, एमएससी पास होना होगा 2019/2020/2021 वर्ष से 
  • इसके साथ आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 6 से 12 महीने का आईटी कार्य अनुभव होना चाहिए ( 6 to 12 months Experience in IT works)

आवेदन प्रक्रिया ( apply process) 

  • रजिस्ट्रेशन ( New Registration) करने के लिए आपको सबसे पहले टीसीएस TCS Nextstep Portal पर जाना होगा 
  • आपको न्यू रजिस्टर पर क्लिक कर के आईटी के रूप में क्लास चुने, और सारी जानकारी भर के आवेदन पत्र को सबमिट कर दे 
  • इसके बाद आपको Application Received के Link पर जाना होगा 
  • इसके बाद आपको सिटी दिटी आईडी को संभाल कर रख दे और इसे चरण 2 में दिए गए लिंक पर अपडेट करे

टीसीएस जॉब के लिए आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, आवेदन करने के बाद जब सिलेक्शन की बारी आएगी तो आपकी सारी शैक्षणिक योग्यता की जांच होगी, इसलिए आपको सारे दस्तावेज एक साथ संभाल कर रखना होगा, पास होने के लिए आपके पास 6 से 12 महीने का आईटी वर्क का अनुभव होना चाहिए, इसके अलावा आवेदन करने के लिए आपको टीसीएस सीटी डीटी संदर्भ आईडी बनाना होगा। अगर आप किस जॉब से जुड़े और जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हेल्पलाइन नंबर (1800-209-3111) में कॉल करके जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

Leave a Comment