UPPCL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में निकली सरकारी पदों पर बम्पर भर्तियाँ, ऐसे करें आवेदन

UPPCL Recruitment 2022: देश के युवा सरकारी नौकरी के नियुक्ति की खबर लिए महीनों इंतजार करते हैं, आपको बता दें सरकारी नौकरी की नियुक्ति की एक बंपर खबर सामने आई है, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड Uttar Pradesh Power Corporation Limited (UPPCL) ने Assistant Engineer पदों पर Recruitment के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है हाल ही में, नीचे हमने इसके बारे में विस्तार से बताया है, और कैसे आपको आवेदन करना है हमने यह भी बताया इसे जरूर पढ़ें।

UPPCL Recruitment 2022

उत्तर प्रदेश राज्य के युवाओं के लिए एक खुशखबरी सामने आया है, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL – Uttar Pradesh Power Corporation Limited) ने युवाओं के लिए बंपर नौकरियों का ऐलान किया है। सभी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL – Uttar Pradesh Power Corporation Limited ) की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में Assistant Engineer की नौकरी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2022 रखी गई है। आपको बता दें उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL – Uttar Pradesh Power Corporation Limited) की वेबसाइट उत्तर प्रदेश के युवा और युवती जनवरी 11 तारीख से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड में नौकरी की पात्रता

  • बिजली विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर की पदों में नौकरी के लिए आवेदन कर्ताओं को किसी भी मान्यता प्राप्त। विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
  • आवेदन करने वालों की उम्र 21 से 40 साल के बीच होना चाहिए, जिनकी आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।
  • अधिकतम उम्र की सीमा में एससी और एसटी बर्ग के आवेदन कर्ताओं  को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

किन किन पदों में होगी भर्तियां (In which posts will there be Recruitment)

Notification के अनुसार Assistant Engineer Electrical पर 75 पद, Assistant Engineer टेलीकम्युनिकेशन और इलेक्ट्रॉनिक्स के 14 पद, Assistant Engineer Computer Science और इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के 24 पदों पर भर्ती होगी।

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में नौकरी पाने वाले युवाओं को मैट्रिक लेवल 10 के अनुसार ₹60000 महीने के वेतन दिया जाएगा।  आपको बता दें उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में असिस्टेंट इंजीनियर की पदो में भर्ती के लिए ऑनलाइन सीबीटी एक्जाम लिया जाएगा और बाद में पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा पास होने वाले युवाओं को।

असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए कितनी होगी फीस (How much will be the fee to apply for the post of Assistant Engineer)

  • इन पदों पर आवेदन करने के लिए ओबीसी और जनरल जाति के उम्मीदवारों को ₹1180 आवेदन शुल्क देना होगा।
  • राज्य के एससी /एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹826 आवेदन शुल्क देना होगा।

आपको बता दें इन पदों पर सीबीटी परीक्षा की तिथि फरवरी 2022 अंतिम सप्ताह में होगी, तथा 11 तारीख से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा और 31 जनवरी तक चलेगा। इन बातों का जरूर ध्यान रखें उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में अप्लाई करते वक्त।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL- Uttar Pradesh Power Corporation Limited) में अप्लाई करने वाले इच्छुक युवा आधिकारिक वेबसाइट click here में जाकर वैकेंसी और रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करके इसकी नोटिफिकेशन देखकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

और भी जाने:

Leave a Comment