BOB Recruitment 2022: बिना परीक्षा होगी भर्ती

दोस्तों! बैंक ऑफ बड़ौदा ने wealth management service deportment में कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर contract base पे भर्तियाँ निकली गयी हैं।  तो जो भी छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए हैं और खास कर banking sector में अपना career बनाना चाहते हैं उनके लिए बहुत ही सुनहरा अवसर है। 

BOB Recruitment 2022

बैंक द्वारा जारी notification के आधार पर अभ्यर्थी को परीक्षा नही देनी है सिर्फ interview के basis पे ही candidate का selection किया जाएगा। 

किस पद के लिए कितनी भर्ती (how many vacancies for each post)?

साथियों! बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से कुल 58 रिक्तियो पर आवेदन माँगे गए हैं। 7 जनवरी 2022 से आवेदन प्रारंभ हो गए हैं। और 27 जनवरी तक जारी रहेंगे। इछुक उम्मीदवार BOB की Official Website पर visit कर अपना आवेदन कर सकते हैं। 

पदों का विवरण (Distribution of Vacancies)

सभी 58 पदों में से वेल्थ स्ट्रैटजिस्ट(wealth strategist) निवेश और बीमा के लिए 28 पद, प्राइवेट बैंकर (private banker) रेडिएशन प्राइवेट के लिए 20 पद, निवेश अनुसंधान प्रबंधक(portfolio and data analysis institute) के लिए 2 पद, portfolio research analyst के लिए 2 पद, एनआरआई धन उत्पादक प्रबंधक (NRI money production manager) के लिए 1 पद, product manager(व्यापार और विदेशी मुद्रा) के लिए 1 पद, व्यापार विनियमन(trading exchange) के लिए 1 पद, उत्पाद प्रमुख (product chief) के लिए 1 पद, समूह बिक्री प्रमुख के लिए 1 पद, हेल्थ स्ट्रैटजिस्ट(हेल्थ strategist) के लिए 1 पद निर्धारित किये गए हैं। 

 जैसा कि बैंक द्वारा बताया गया है कि भर्तियाँ Contractual basis पे होंगीं जिसकी अवधि 5 साल तक हो सकती है। इस बढ़ाया या कम किया जा सकता है। 

कैसी होगी चयन प्रक्रिया (what is the selection process)?

दोस्तों! इसके लिए कोई लिखित परीक्षा(written exam) नही होना है। आपका चयन merit के आधार पर ही होगा। उसके बाद interview और group discussion के माध्यम से अंतिम रुप से चयनित किया जाएगा। 

क्या होंगें आवेदन शुल्क( what will be the application fee)?

साथियों! अगर आप General,OBC, EWS Category से आते है तो आपको 600₹ आवेदन शुल्क और अगर आप SC/ST या PWD Candidates हैं तो आपको 100₹ देना होगा। महिलाओं के लिए भी आवेदन शुल्क 100₹ ही है। 

और भी जाने:

Leave a Comment