UP Free Smartphone Tablet Yojana: क्या सरकार दे रही है विद्यार्थियों को Smartphone/Tablet के बदले बैंक खाते में 12,000? यहां जाने सच्चाई

UP Free Smartphone Tablet Yojana: क्या सरकार दे रही है विद्यार्थियों को Smartphone/Tablet के बदले बैंक खाते में 12,000? यहां जाने सच्चाई

UP Free Smartphone Tablet Yojana 2022: उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को फ्री में स्मार्टफोन और टेबलेट वितरण कर रही है। ऐसे में विद्यार्थी काफी उत्सुक है स्मार्टफोन और टेबलेट पाने के लिए और वह इसके बारे में जानने के लिए भी उत्सुक है। आपको बता दें इसी के बीच अब एक खबर सामने निकलकर यह आ रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को ₹12000 बैंक अकाउंट में दे रही है, लेकिन इस खबर की विश्वसनीयता कितनी है हम आपको हमारे इस लेख में बताएंगे जिसे आप को एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए।

UP Free Smartphone Tablet Yojana

उत्तर प्रदेश की आदित्यनाथ सरकार द्वारा पिछले साल ही घोषणा की गई थी कि युवाओं को फ्री मैं स्मार्टफोन और टेबलेट (Free Smartphone And tablet Scheme) प्रदान किया जाएगा ताकि वह आधुनिक युग के साथ मिलकर चलें। उत्तर प्रदेश सरकार की इस घोषणा के बाद छात्रों में काफी उत्सुकता देखने को मिली है, और वह लगातार इसके लिए इंतजार कर रहे हैं कि कब उनको स्मार्टफोन और टेबलेट फ्री में मिल जाए। 

मिली जानकारी के मुताबिक अब यह सुनने को आ रहा है कि छात्रों में एक अफवाह फैली हुई है कि सरकार स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान ना करा कर सीधे बैंक खाते में 12,000 रुपए दे देगी, और इस रकम से विद्यार्थी अपने लिए स्मार्टफोन या तो टेबलेट खरीद सके। 

अफवाह है स्मार्टफोन और टेबलेट के बदले 12,000 रुपए

हम आपको बता दें यह खबर पूरी तरह से एक अफवाह (Rumor) है की सरकार स्मार्टफोन और टैबलेट के बदले नकद राशि प्रदान करेगी बैंक खाते में। बता दे की सरकार युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान करेगी उनके डाटा को प्राप्त करके, जिसे (University, College, Institute) द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट (Digishakti Portal) पर दर्ज किया जाएगा। बता दे स्मार्टफोन और टैबलेट के फ्री योजना को लेकर सरकार ने कई बड़े कंपनियों से भी बात कर ली है। 

विद्यार्थियों में यह चर्चा हो रही है कि ₹12,000 सीधे उनके बैंक अकाउंट में आ जाएंगे जिससे वह स्मार्टफोन और टैबलेट खरीद सकेंगे, मगर ऐसा कुछ नहीं होगा, ये सरासर अफवाह (Rumor) है जिसपर आपको बिस्वास नहीं करना है। 12,000 बैंक में आने की बात सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है। हम आपको बता दें बैंक के अकाउंट में सीधे पैसे भेजने की कोई भी घोषणा सरकार की ओर से नहीं किया गया है। 12,000 रुपए की बात से लोगों में बस भ्रम फैलाया जा रहा है।  

उत्तर प्रदेश फ्री स्माटफोन टेबलेट योजना ( UP Free Smartphone/tablet Yojana) के अगर आप का पंजीकरण हो चुका है तो आपको बस इंतजार करना होगा। आपको सही समय पर आपका स्मार्टफोन या टैबलेट ज़रूर मिल जाएगा। आपको बता दे जब तक सरकार की ओर से आधिकारिक घोषणा नहीं होती है, तब तक आप ऐसी गलत खबर और अफवाओं (Rumor)  से बचे रहें। 

और भी जाने:

Leave a Comment